Sachin Tedulkar ने किया जिक्र, एक वक्त घर जाने के पैसे नहीं थे

0
107

क्रिकेट का भगवान कहे जाने वाले देश के सबसे अमीर खिलाड़ियों में से एक चैंपियन क्रिकेट सचिन तेंदुलकर ने उस दौर को याद किया जब उनके पास एक अंडर 15 क्रिकेट मैच के बाद पुणे से लौटने के बाद रेलवे स्टेशन से घर जाने के लिये कैब के पैसे नहीं होते थे।

तेंदुलकर ने डीबीएस की ‘डिजिबैंक’ पहल के मौके पर कहा, “मैं उस समय सिर्फ 12 साल का था और मेरा चयन मुंबई की अंडर 15 टीम में हुआ था।  मैं रोमांचित था, मैने कुछ पैसे लिये और हम तीन मैच खेलने पुणे गए।वहां बारिश होनी शुरू हो गई।”

उन्होंने कहा , “जब मेरी बारी आई तो मैं चार रन पर रन आउट हो गया। मैं सिर्फ 12 साल का था और तेज भाग नहीं सकता था।  मैं निराश था और रोता हुआ ड्रेसिंग रूम आया।”

उसके बाद मुझे फिर बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला ” उन्होंने कहा ,”बारिश के कारण हमारे पास दिन भर करने के लिये कुछ नहीं था। हम बाहर गए , पिक्चर देखी और खाना खाया।  हमें पता नहीं था कि पैसा कैसे बचाना है।

जब हम ट्रेन से मुंबई आये तो हमारे पास एक पैसा भी नहीं था.’’ तेंदुलकर ने कहा , “मेरे पास दो बड़े बैग थे।  हम दादर स्टेशन पर उतरे और मुझे शिवाजी पार्क तक पैदल जाना पड़ा क्योकि कोई पैसा नहीं था।”

sachin

SHARE

LEAVE A REPLY