नाना पाटेकर ने किसानो की मदद के लिए बनायी एक नयी संस्था

0
35

बॉलीवुड फिल्म्स मशहूर अभिनेता नाना पाटेकर ने मराठी फिल्मो के मशहूर अभिनेता मकरंद अनासपुरे के साथ मिलकर किसानो के मदद करने हेतु एक नयी संस्था “नाम फाउंडेशन” संस्था का गठन किया है।

बता दें कि “नाम फाउंडेशन”में पहला अक्षर ‘ना’ नाना पाटेकर के नाम से लिया गया है जबकि दूसरा अक्षर ‘म’ अभिनेता मकरंद के नाम से लिया गया है। और ‘नाम’ के नाम से भारतीय स्टेट बैंक में एक खाता भी खोला गया है।

जो लोग किसानो की मदद करना चाहते है वे लोग इसमें किसानो की मदद हेतु इस खाते में धनराशि जमा करा सकते है। इसका खाता क्रमांक न. 35226127148 और आईएफएससी कोड SBIN 0006319 है।

इस खाते में जमा धनराशि महाराष्ट्र के सूखा पीड़ित किसानो की मदद के लिए खर्च की जायेगी। नाना पाटेकर ने कहा इस बार महाराष्ट्र में सूखा आपदा एक बड़ी समस्या है वह अकेले इस समस्या का समाधान नहीं कर सकेंगे इसलिए उन्होंने अभिनेता मकरंद के साथ मिलकर इस संस्था का निर्माण किया है।

बता दें कि नाना पाटेकर और मकरंद इससे पहले भी विदर्भ के उन 113 परिवारो को 15-15 हजार रुपए दे चुके है जिनके परिवार से किसी सदस्य ने आत्महत्या कर ली हो।

वही दूसरी तरफ मशहूर भारतीय टीम खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे भी मुख्यमंत्री सहायता कोष में 5 लाख रुपए दे चुके है। वही बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार भी अब तक 90 लाख रुपए सूखा पीड़ित किसानो की मदद हेतु दे चुके है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मराठवाड़ा और विदर्भ के कई जिले सूखे से बुरी तरह ग्रस्त है।

nana patekar

SHARE

LEAVE A REPLY