राज्यपाल ने खारिज की Sanjay Dutt की माफी की अपील

0
74

आपको बता दें कि पैरोल पर बहार आये बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की माफी की अपील को महाराष्ट्र के गवर्नर सी विद्यासागर राव ने खारिज कर दिया है। बता दें कि डेढ़ साल पहले उच्चतम न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश मार्कंडेय काटजू ने भी संजय के लिए ये कहते हुए माफी की मांग की थी कि वो कोई मुजरिम नहीं हैं।

संजय दत्त की पैरोल और फरलो पर ली गयी छुट्टियां कुछ इस प्रकार है –

अब तक 5 बार पैरोल पर बाहर आ चुके हैं संजय दत्त को अब तक दो फरलो और 1 पैरोल मिली है, जो तीन महीने से बढ़ती जा रही है।

अब तक जेल में 170 दिनः 16 मई 2013 से लेकर जनवरी 2014 तक संजय दत्त को करीब 240 दिन जेल की चारदीवारी में बिताने थे, लेकिन इस दौरान वो सिर्फ 170 दिन ही जेल में रहे।

सितंबर: संजय दत्त ने अपने पैर के इलाज के लिए सितंबर 2013 में 10 दिन की फरलो का आवेदन किया था, लेकिन उन्हें इलाज के दौरान कई दिन लग गए।

अक्टूबर: संजय 1 अक्टूबर, 2013 से अपने इलाज के लिए दो सप्ताह तक जेल से बाहर रहे। बाद में 14 अक्टूबर को उनकी छुट्टी दो सप्ताह के लिए और बढ़ा दी गई, यानी वो पूरे महीने जेल से बाहर रहे।

दिसंबर : दिसंबर 2013 को संजय दत्त ने पत्नी मान्यता की तबीयत खराब होने के चलते एक महीने की पैरोल मांगी। इसे 21 दिसंबर को स्वीकार कर उन्हें 21 जनवरी तक की छुट्टी दे दी गई। ये पैरोल बढ़कर 90 दिन की हो गई।

दिसंबर: 2014 – 14 दिन

अगस्त: 2015 – 30 दिन (अभी बाहर ही हैं)

गौरतलब है कि 1993 के मुंबई सीरियल बम ब्लास्ट के दौरान संजय दत्त पर अवैध हथियार रखने का आरोप था। टाडा कोर्ट ने उन्हें दोषी करार देते हुए 5 साल की सजा सुनाई थी। क्योंकि संजय डेढ़ साल की सजा पहले ही काट चुके थे, इसलिए उन्हें साढ़े तीन की सजा पूरी करनी थी। फिलहाल वह पुणे की यरवदा जेल में सजा काट रहे हैं।

आपको बता दें कि संजय दत्त ने अभी हाल ही में 30 दिनों की पैरोल पर छुट्टिया ली थी और संजय  के छुट्टी लेने की वजह थी कि उनकी बेटी की तबियत ठीक नहीं है और उसकी सर्जरी भी होनी है। और खबर तो यह भी है कि उनकी ये 30 दिनों की पैरोल 60 दिनों तक भी बढ़ सकती है।

Sanjay Dutt

SHARE

LEAVE A REPLY