कानपुर में होने वाले वनडे मैच में बोतल ले जाने पर लगी पाबंदी

0
133

11 अक्टूबर को कानपुर में होने जा रहे इंडिया वर्सेज साउथ अफ्रीका मैच में बोतल ले जाने पर पाबंदी लगा दी गयी है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कटक में हुए दूसरे टी-20 मैच में हुए हंगामे को लेकर प्रशासन ने इस बार बड़ी ही सकती से पेशाया है।

कानपुर पुलिस ने फैंसला किया है कि मैच के दौरान दर्शकों के स्टेडियम में पानी की बोतलें और टिफिन ले जाने पर पाबंदी रहेगी। बता दें कि प्रशासन ने एहतियात बरतते हुए 10 फीट ऊँचा नेट लगाने का फैसला किया है।

गौरतलब हैं कि बाराबती स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में दो बार हंगामों की वजह से मैच को बीच में रोकना पड़ा। अफ्रीकी टीम के जब 11 ओवर का खेल पूरा हुआ उस वक्त दर्शकों ने मैदान पर बोतलें फेंकनी शुरु कर दी। जिसके बाद मैच रोक दिया गया।

20 मिनट के बाद खेल एक बार फिर शुरु हुआ लेकिन दो ओवर बाद ही मैदान पर फिर से हंगामा शुरु हो गया। जिसके बाद एक बार फिर खेल को रोकना पड़ा। इस बार सभी खिलाड़ी मैदान से बाहर चले गए थे।

इस हंगामे की देश-विदेश दोनों में बड़ी ही आलोचना हुई थी जिसकी वजह से इस बार प्रशासन ने कड़ी सख्ती बरतते हुए अहम कदम उठाये है। इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।

water bottles

SHARE

LEAVE A REPLY