Sunrisers Hyderabad बनी IPL 9 (2016) की चैंपियन, Kohli का टूटा सपना

0
292

कल काटे की टक्कर पर खेले गए आईपीएल सीज़न 9 के फाइनल में सनराइज़र्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 8 रनों से शानदार जीत दर्ज करते हुए आईपीएल इतिहास का पहला खिताब अपने नाम कर लिया हैं।

इस कड़े मुकाबले में सनराइज़र्स हैदराबाद की टीम से बेन कटिंग, डेविड वार्नर और भुवनेश्वर कुमार ने बेहतरीन खेल खेला और टीम की जीत में अहम भूमिका दर्ज की। 10वे ओवर में बल्लेबाजी करने उतरे युवराज ने महज़ 23 गेंदों पर 2 छक्के और 4 चौकों की मदद से 38 रनों की अहम पारी खेली। जिसकी मदद से हैदराबाद को जीत मिली।

आपको बता दें कि इस जीत के साथ ही युवराज सिंह दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होनें वर्ल्डकप, वर्ल्ड टी20, चैंपियंस ट्रॉफी, अंडर-19 वर्ल्डकप और आईपीएल टूर्नामेंट जीता हो।

युवराज सिंह ने इस आईपीएल सीज़न में 10 मुकाबलों में 27 के औसत से 226 रन बनाए. जिसमें उन्होनें 22 चौके और 13 छक्के भी लगाए।

सनराइज़र्स हैदराबाद टीम के खिलाड़ी बेन कटिंग ने शानदार गेंदबाजी की। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से गेल के 38 गेंदों पर चार चौकों और आठ छक्कों की मदद से बनाये गये 76 रन और कोहली (54) के एक और अर्धशतक से आरसीबी तेजी से जीत की तरफ बढ़ रहा था. आरसीबी का स्कोर 13वें ओवर में एक समय एक विकेट पर 140 रन था लेकिन इसके बाद सनराइजर्स के गेंदबाजों ने शिकंजा कसा और आखिर में कोहली की टीम को सात विकेट पर 200 रन तक ही पहुंचने दिया।

सनराइजर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए डेविड वार्नर, कटिंग और युवराज सिंह के प्रयासों से सात विकेट पर 208 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया था।  कप्तान वार्नर ने 38 गेंदों पर आठ चौकों और तीन छक्कों की मदद से 69 रन बनाये।  कटिंग ने 15 गेंदों पर नाबाद 39 रन बनाये जिसमें तीन चौके और चार छक्के शामिल हैं।

ipl 9 won

ipl 9

ipl

SHARE

LEAVE A REPLY