MS Dhoni ने आगरा में आसमान से लगायी छलांग

0
136

भारतीय क्रिकेट टीम वनडे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कल आगरा में मलपुरा ड्रॉपिंग जोन में 1250 फीट की ऊचाई से धोनी ने पैराशूट के साथ छलांग लगाई। कानपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री में बना पैराशूट लेकर एयरफोर्स के विमान एएन-32 से धोनी ने छलांग लगाई।

खेरिया एयरपोर्ट से 10 किलोमीटर दूर गामरी के पैराड्रापिंग जोन में एमएस 1250 फुट ऊंचाई से 58 सेकेंड में एकदम परफेक्ट और बिल्कुल आसानी से छलांग लगायी।

बता दे कि वहाँ पर मौजूद प्रशंसक भी धोनी धोनी चिल्लाने लगे। धोनी अभी पैराटुपर बनने के लिए अभी चार और ऐसी छलांगे लगाएंगे जिसमे से एक रात में भी होगी।

बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी 6 अगस्त से एयरफोर्स के पैरा ट्रेनिंग स्कूल (पीटीएस) में ट्रेनिंग ले रहे है। ये छलांग पहले 14 अगस्त को होनी थी लेकिन तेज हवाओं के चले ये आगे बढ़ती चली गयी।

सुरक्षा घेरा बनाते हुए साथ उतरे 37 सैन्य अधिकारियों से खुशी जाहिर करते हुए कहा, आज मेरे जीवन का एक हसीन सपना पूरा हो गया। छह अगस्त को आगरा आए टीम इंडिया केवन-डे कैप्टन ने पैराजंपिंग ट्रेनिंग के 13वें दिन बुधवार सुबह ठीक 7:12 बजे सबसे पहले और अकेले छलांग लगाई। 7:14 बजे एक और पैराट्रूपर कूदा। इसके बाद उनकी सुरक्षा में लगे 36 सैन्य अधिकारियों के पैराट्रूपर ग्रुप ने दो-दो मिनट के अंतराल में 12-12 की टुकड़ियों में छलांग लगाई।

धोनी की इस छलांग को देखने मलपुरा के ड्रॉपिंग जोन में भारी संख्या में लोगो की भीड़ पहुंची और जैसे ही धोनी जिप्सी में बैठकर आये लोगो ने धोनी धोनी पुकारने लगे और धोनी ने हाथ हिलाकर लोगो का अभिवादन किया। वहाँ पर मौजूद पेराजम्परो ने धोनी से हाथ मिलाया और उनके साथ सेल्फ़ी भी ली।

इसके बाद उनकी डी-ब्रीफिंग हुई। इसमें उनसे पैराजंपिंग का अनुभव पूछा गया। सबसे पहला सवाल था, क्या आपको किसी तरह की परेशानी हुई? एमएस ने कहा, नहीं, कोई दिक्कत नहीं हुई, बहुत अच्छा लगा, आज मेरे जीवन का एक हसीन सपना सच हो गया।

आपको बता दे कि धोनी की 15 दिन ट्रेनिंग का गुरुवार को 14वां दिन है। उन्हें तीन जंप लगानी थीं। एक बुधवार को हो गई। आज उनकी दो छलांग हो सकती हैं।कल आ सकती हैं साक्षीधोनी की ट्रेनिंग से जुड़े सूत्रों का कहना है कि शुक्रवार को उनकी पत्नी साक्षी भी आगरा आ सकती हैं। माही उनके साथ ताजमहल का दीदार करने जा सकते हैं।

dhoni - Copy

dhoni 2 - Copy

SHARE

LEAVE A REPLY