CSK के निलंबन के खिलाफ याचिका मंजूर, 27 अगस्त को होगी सुनवाई

0
267

बता दे कि मद्रास हाईकोर्ट ने आईपीएल टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के निलंबन के खिलाफ दायर की गयी याचिका को मंजूर कर लिया है और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को नोटिस जारी किया। जिस पर आगे की सुनवाई 27 अगस्त को होगी।

आईपीएल फिक्सिंग मामले में गुरुनाथ मयप्पन, राज कुंद्रा, चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की सजा पर लोढ़ा कमेटी ने अपना फैसला सुनाते हुए ‘चेन्नई सुपर किंग्स’ और ‘राजस्थान रॉयल्स’ टीम पर दो साल का बैन लगा दिया था।

दिल्ली में हुई एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जस्टिस लोढ़ा ने कहा था कि मयप्पन सट्टेबाजी के दोषी पाए गए हैं। उनके काम से बीसीसीआई, लीग और खेल की छवि को नुकसान पहुंचा है। जिसके तहत उन पर क्रिकेट से जुड़े किसी भी काम के लिए दो साल के बैन की सजा सुनाई जाती है।

मद्रास उच्च न्यायालय की प्रथम बेंच ने सुपरकिंग्स की नई मालिक चेन्नई सुपरकिंग्स क्रिकेट लिमिटेड की निलंबन के खिलाफ दायर याचिका को स्वीकार करते हुए फ्रेंचाइजी को बड़ी राहत दी।

न्यायमूर्ति संजय किशन कौल और न्यायमूर्ति टी एस शिवागनानम की खंडपीठ ने बीसीसीआई को नोटिस जारी किया तथा साथ ही क्रिकेट एसोसिएशन आफ बिहार को एक पक्ष बनने की भी अनुमति दे दी है। इस मामले की सुनवाई 27 अगस्त को होगी।

chennai super kings

SHARE

LEAVE A REPLY